हजरत हम्जा चिश्ती का सालाना उर्स धूमधाम से मना

जौनपुर। हजरत हम्जा चिश्ती का सालाना उर्स धूमधाम से मनाया गया जहां कई धर्मों के तमाम लोगों की उपस्थिति रही। यह आयोजन सेण्ट पैट्रिक स्कूल के सामने विशेषरपुर में स्थित दरगाह पर हुआ जहां सबसे पहले मजार शरीफ का श्रृंगार 5 बजे दरगाह के खादिम शमशेर कुरैशी की देख—रेख में हुआ। जलसे की शुरूआत तिलावते कलाम पाक से हुआ जिसके बाद सुबह 10 बजे आलिम व धर्मगुरूओं ने जलसये सीरतुन्नबी में सीरत के बारे में पढ़ा। दोपहर बाद दूर—दराज से आये जायरीनों के लिये दरगाह कमेटी द्वारा लंगर की व्यवस्था की गयी।

इस बीच आम जनमानस द्वारा चादरपोशी करके फातिहा पढ़ा गया जिसके बाद शाम को दरगाह कमेटी द्वारा पुरानी रवायत के मुताबिक सेण्ट पैट्रिक स्कूल के सामने से चादर उठायी गयी जिसमें शामिल लोगों के अलावा अखाड़ों के साथ चादर दरगाह शरीफ पहुंची जहां पूरे अकीदत के साथ चादरपोशी करके देश में अमन—चैन की दुआ की गयी। इसी क्रम में कौमी एकजहती कांफ्रेंस का आयोजन हुआ जहां शहर सहित जिले के तमाम लोगों ने रोशनी डाली। रात्रि 9 बजे से पकड़ी बन्द कव्वालों ने सूफियाना कव्वाली पढ़कर हाजिरी लगाते हुये बाबा को नजराने अकीदत पेश किया।
वहीं सुरक्षा की दृष्टि से थानाध्यक्ष लाइन बाजार व चौकी प्रभारी सिपाह एवं चौकियां मयफोर्स चक्रमण करते नजर आये। उर्स का संचालन अरशद कुरैशी ने किया। इस अवसर पर शान मोहम्मद रहीमी, समीर खान, सलमान मालिक, इमरान सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। अन्त में खादिम शमशेर कुरैशी ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Related

जौनपुर 3227647347319302373

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item