सोमवार से गुलजार होंगे स्कूल, बच्चों में उत्साह

जौनपुर। सोमवार से स्कूल गुलजार हो जायेगें। करीब सवा महीना बाद स्कूल जाने के लिए बच्चो में खासा उत्साह दिखाई पड़ रहा है। स्कूल बैंग, कापी किताब रखने के साथ ड्रेस, टाई वेल्ट जुता मोजा दुरूस्त हो रहा है वही स्कूल की गाइड लाइन के अनुसार अपना गेटअप रखने के लिए छात्रो ने बाल भी कटवाया। सैलूनों में बाल कटवाने के लिए बच्चो की लम्बी कतारे देखी गयी।  

जनपद के परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय सोमवार से खुल जायेंगे विद्यालय संचालन के समयावधि के सम्बन्ध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। परिषदीय विद्यालय सोमवार से सुबह 8 बजे से अपराह्न 2 बजे तक संचालित किये जायेंगे।यह आदेश कक्षा एक से आठ तक के मान्यता प्राप्त और सहायता प्राप्त स्कूलों पर समान रूप से लागू होगा।

आपको बताते चलें कि परिषदीय विद्यालयों 20 मई से 15 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था जिसे बाद में बढ़ाकर 26 जून तक कर दिया गया था और बाद में इसे और बढ़ाते हुए 2 जुलाई तक कर दिया गया था। गर्मी की छुट्टियां बिताकर बच्चे दादी नानी के घर से वापस आ चुके हैं।यह मछलीशहर तहसील क्षेत्र के बंधवा बाजार के एक शैलून का रविवार शाम का दृश्य है जहां कुछ बच्चे बाल कटवा रहें हैं और कुछ प्रतीक्षारत हैं।शैलून चलाने वाले नाई का कहना है कि वैसे तो रविवार को भीड़ ज्यादा ही होती है लेकिन कल से स्कूल खुल रहे हैं ऐसे में आज सुबह से बहुतायत संख्या में बच्चे ही बाल कटवाने के लिए शैलून आये हैं।

Related

जौनपुर 2564393821539976179

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item