जनक कुमारी की बगिया को पुनः सवारने वाले प्रिंसिपल को प्रधानाचार्यो ने चुना अपना नेता

 

जौनपुर। भागीरथी प्रयास करके जनक कुमारी की बगिया को पुनः सजाने सवारने वाले प्रिंसपल जंग बहादुर सिंह की कर्मठता को देखते हुए जिले के प्रधानाचार्यो ने शुक्रवार को सर्वसम्मति से उन्हे अपना नेता चुना लिया। सभी ने उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद का जिले की बागडोर थमाने के साथ ही उनका करतल ध्वनि से स्वागत करते हुए पूरे विश्वास के साथ कहा कि जंग बहादुर सिंह कर्मठ, निष्ठावान व अपने कर्तब्यों को प्रति ईमानदार है वे संगठन के मान सम्मान की रक्षा करते हुए भविष्य में आने सभी कठिनाईयों से निजात दिलायेगें तथा प्रधानाचार्य परिषद समेत शिक्षक समाज की गरिमा को बढ़ाने का कार्य करेगें।  

जंग बहादुर सिंह ने नगर के जनक कुमारी इण्टर कालेज की बागडोर सन् 2012 में सम्भाला था। जब वे इस कालेज के प्रधानाचार्य बने थे उस समय विद्यालय की हालत काफी खस्ता थी। बच्चो को पढ़ने लिखने के लिए क्लास रूम से लेकर सभी व्यवस्थाएं तहस नहस थी। उन्होने अपने मजबूत इच्छाशक्ति के बल पर स्कूल में 15 क्लास रूम, दो बड़े हाल ,परिसर के अंदर स्थित दो मंदिरो का पुनः निर्माण कराया, भव्य गेट बनाया तथा बाउण्ड्री वाल की शक्ल भी बदला। उच्चकोटि के साइंस लैब की स्थापना कराकर पठन पाठन का माहौल बनाया जिसका परिणाम है कि आज हर क्लास की सीटे क्षमता अधिक छात्रों से भर गयी है। यह स्कूल बच्चो से हरा भरा हो गया है। 

जंग बहादुर सिंह के इच्छाशक्ति का स्कूल देखने के बाद उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद ने उन्हे जिलाध्यक्ष की बागडोर भी सौप दिया। 

शुक्रवार को दोपहर बाद गुलाबी देवी इण्टर कालेज कन्हईपुर में उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद की आवश्यक बैठक हुई। बैठक में प्रदेश अध्यक्षडॉ विरेन्द्र प्रताप सिंह ने नवीन कार्यकारिणी गठन करने का ऐलान किया साथ मे नए जिलाध्यक्ष के लिए जंग बहादुर सिंह नाम प्रस्तावित किया , जंगबहादुर के नाम पर सभी प्रधानाचार्यो ने अपनी मुहर लगा दिया। 

 जिस विश्वास के साथ प्रधानाचार्य परिषद ने उन्हें जिलाध्यक्ष बनाया है उस पर जंग बहादुर सिंह कितना खरा उतरते है  यह तो आने वाला समय ही बताएगा , फ़िलहाल उनके कार्य क्षमता से कयास लगाया जा रहा है कि वे तन, मन और धन से लगकर प्रधानाचार्य परिषद और शिक्षकों का मान सम्मान बढ़ाने का पूरा प्रयास करेंगे। 

 


Related

डाक्टर 2904381226817202526

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item