डिस्काउंट के चलते बढ़ी नकली और अधोमानक दवाई का चलन

जौनपुर। केमिस्ट एंड कॉस्मेटिक वेलफेयर एसोसिएशन ने औषधि महानियंत्रक लखनऊ और सहायक आयुक्त वाराणसी को पत्र लिखकर दवा व्यवसाय में डिस्काउंट और उसके प्रचार पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की है।  संगठन के महामंत्री राजेंद्र निगम द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि फुटकर दवा व्यवसाय में पूरा का पूरा 20 प्रतिशत  मुनाफा डिस्काउंट कर ग्राहक आकर्षित करने की परंपरा ने नकली और अधोमानक दवाई के चलन को बढ़ावा दिया है। 

 लिहाजा इस चलन पर तत्काल रोक लगाया जाना आवश्यक है। जारी किए गए पत्र में औषधि प्रशासन को याद दिलाया गया कि इस गलत चलन के रोक के लिए उन्हें आवश्यक  वस्तु अधिनियम और ड्रग एक्ट में पर्याप्त शक्तियां और अधिकार दिए गए हैं।
   पिछले माह इन्हीं शक्तियों का प्रयोग करऔषधि महानियंत्रक कर्नाटक ने आदेश जारी कर दवा में डिस्काउंट और उसके प्रचार पर तत्काल रोक लगाते हुए ना मानने वालों पर कार्यवाही की चेतावनी दी थी।
एक लंबे समय से  जनपद में चल रहे अनधिकृत छूट और उसके प्रचार के साथ-साथ फर्जी दवाओं के खिलाफ संघर्ष कर रहे संगठन केमिस्ट एंड कॉस्मेटिक वेलफेयर एसोसिएशन के महामंत्री राजेन्द्र निगम ने इस संबंध में  सहायक आयुक्त वाराणसी से वार्ता की और  व्यवसायियों की समस्याओं से अवगत कराया तो उनका रुख काफी सकारात्मक था। उन्होंने कहा कि यह समस्या उनके संज्ञान में है और शीघ्र ही डिस्काउंट देने  और उसका  प्रचार करने पर रोक लगाने की विभागीय आदेश जारी किया जाएगा.

Related

जौनपुर 6871126075120338307

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item