मोदी-योगी कर रहे है दलितो के घर भोजन, पीडब्लूडी विभाग ने धकेल दिया नर्क में

 जौनपुर। एक तरफ प्रधानमंत्री ने देश में स्वच्छता अभियान चला रखा है तथा समाज में फैले उंच नीच के भेदभाव को दूर करने के लिए भाजपा के शीर्ष नेता से लेकर स्थानीय नेता तक दलितो के घर पर भोजन कर रहे है। वही लोक निर्माण विभाग में फैले भ्रष्टाचार के चलते मोदी के मंशा पर पूरी तरह से पानी फिर रहा है दूसरी तरफ सैकड़ो दलितो का जीवन नर्क बना दिया है। इतना ही नही इस भ्रष्टाचारी विभाग के चलते दलित परिवारो पर संक्रमण का खतरा मडरा रहा है। यह हालत कही दूर दराज इलाके का नही बल्की नगर के रामनगर भड़सरा गांव का है। यह रोड आइएएस पीसीएस अधिकारियों के गांव मधोपट्टी भी जाता है। 

लोक निर्माण विभाग ने लगभग एक वर्ष पूर्व लाइनबाजार से कचगांव जाने वाले रोड पर रेलवे फाटक से लेकर बड़े हनुमानजी के मंदिर तक सीसी रोड और नाली का निर्माण कराया था। यह देश की एक अजूबी सड़क बनायी गयी थी। दरअसल बीच में घटिया समाग्री से सीसी रोड बनाया गया तथा दोनो तरफ मानक के विहिन सर्पाकार नाली बनाया गया। दोनो तरफ नाली और सड़क के बीच लगभग चार-चार फीट छोड़ दिया जिसके कारण लोगो के घरो गंदा पानी नाली में न जाकर सड़क पर ही एकत्रीत हो रहा है। इस रास्ते पैदल जाने वालो को गंदे पानी से होकर ही गुजरना पड़ता है। 

रेलवे लाइन से सटे करीब ढ़ाई सौ अधिक आबादी वाला सोनकर बस्ती है। सोनकर बस्ती के पास बारिश का मौसम तो छोड़िए हर मौसम में गंदा पानी एकत्रीत रहा है। जिसके कारण इस बस्ती के लोगो में सक्रमण फैलने की सम्भावना प्रबल हो गयी है। यह रास्ता काफी व्यस्त रहता है। रेलवे फाटक खुलने पर दोनो तरफ से जब वाहन गुजरते है उस समय स्थिति काफी खतरनाक हो जाती है। आगे निकलने के चक्कर में दर्जनों बाइक सवार गंदे पानी में गिरकर चोटहिल हो गये है।   

स्थानीय निवासी रामू सोनकर, कल्लू रामहित समेत दर्जनों लोगो अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि जब सड़क नही बनी थी तब यहां पानी एकत्रीत नही होता था सड़क बनने के बाद से हम लोगो का जीवन नर्क बन गया है। एक तरफ प्रधानमंत्री से लेकर छोटे बड़े सभी नेता भेदभाव मिटाने के लिए दलितो के घर भोजन कर रहे है वही जौनपुर के अधिकारी हमारा जीवन खतरे में डाल दिया है। जब चुनाव आता है सभी लोग हमारी समस्याओं का निदान करने का वादा करते है चुनाव जीतने के बाद कोई हमारी समस्या का हल नही करता। 


Related

जौनपुर 3334095978492788573

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item