शिराज हिन्द डॉट काम की खबर का असर, सपा की पूरी कमेटी हुई भंग

जौनपुर। समाजवादी पार्टी के उत्तर और दक्षिण के नेताओं के बीच छिड़ी जंग में जिलाध्यक्ष बली का बकरा बन गये। इसी जंग में बकरीद के एक दिन पूर्व महासचिव हिसामुद्दीन समेत कई मुस्लिम नेताओ की कुर्बानी दी गयी थी। 

लोकसभा चुनाव के ऐनवक्त  पर पार्टी के भीतर छिड़ी  जंग को देखते हुए सपा मुखिया ने कठोर कदम उठाते हुए जिलाध्यक्ष समेत पूरी कमेटी को भंग कर दिया। अखिलेश यादव के इस निर्णय से पार्टी नेताओ व कार्यकर्ताओ में हड़कंप मच गया है। यह खबर शिराज हिन्द डॉट काम ने प्रमुखता से पोस्ट किया था जिसे संज्ञान लेते हुए पार्टी हाईकमान ने यह कदम उठाया है।

फिलहाल दो दिन पहले जारी हुए संगठन के पदाधिकारियों की लिस्ट से पार्टी के दक्षिण वाले नेता बीस पड़े थे लेकिन रविवार को पार्टी हाईकमान के फरमान से उत्तर वाले नेता मजबूत दिखाई पड़ रहे है। आगे कौन बीस पड़ेगा यह तो आने वाला कल ही बतायेगा। 

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर रविवार को जिलाध्यक्ष रामअवध पाल समेत 51 सदस्यीय पूरी े कमेटी को भंग कर दिया। मात्र पांच माह के कार्यकाल में जिलाध्यक्ष पर कई गम्भीर आरोप लगा। नगर निकाय चुनाव में मनमाने तरीके टिकट बाटा जिसके कारण पार्टी को भारी नुकसान हुआ उसके बाद संगठन के विस्तार में मुस्लिम नेताओ को दर किनार करते हुए एक ऐसे नेता को पदाधिकारी बनाया जिसे पार्टी ने छह वर्ष के निलंबित किया है। इसके अलावा दो स्वजातीय लोगो जिला सचिव बनाया एक को सदस्य नामित किया। पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा मुस्लिम नेताओं को हासिये रखने की खबर शिराज ए हिन्द डॉट काम ने क्या अब्दुल केवल दरी ही बिछायेगा हेड लाइन से प्रमुखता से पोस्ट किया था। इस खबर से जिला से लेकर लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय तक हड़कंप मचा दिया था। यह खबर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव तक पहुंची तो उन्होने इसे गम्भीरता से लेते हुए पूरे मामले की जांच करायी तो शिराज ए हिन्द डॉट काम की खबर सही होने पर उन्होने तत्काल प्रदेश अध्यक्ष को जौनपुर के जिलाध्यक्ष समेत पूरी कमेटी को भंग करने का फरमान जारी करने आदेश दिया। जिस पर नरेश उत्तम ने रविवार को पूरी कमेटी को भंग कर दिया है। 


क्या अब्दुल केवल दरी ही बिछायेगा

http://www.shirazehind.com/2023/06/blog-post_748.html

Related

जौनपुर 509023724436977770

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item