जीत के बाद मिली हार, जमकर हुआ तकरार, भाग खड़े हुए जिम्मेदार

 जौनपुर। रविवार को हुए जिला योजना समिति के सदस्य पद के चुनाव का परिणाम आने के बाद जमकर बखेड़ा खड़ा हो गया। मतगणना में निर्दलीय प्रत्याशी रेनू पाठक विजय घषित हुई समर्थको ने खुशी में नारे लगाये रेनू पाठक को फूल माला पहनाकर जीत का जश्न मनाया लेकिन बीजेपी प्रत्याशी के चैलेंज पर रिकाउंटिंग में इस चुनाव के नियम के अनुसार रेनू पाठक को हार का सामना करना पड़ा। श्रीमती पाठक ने सत्ता के दबाव में अधिकारियों पर धांधली करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया तो सभी अधिकारी भाग निकले। मौके पर मौजूद पुलिस ने किसी तरह से स्थिति को काबू किया। 

जिला योजना समिति के सदस्य के लिए चुनाव सम्पन्न हुआ। सुबह आठ बजे से शाम तीन बजे तक डीएम कार्यालय में मतदान हुआ। इस चुनाव में जिले तीन नगर पालिका परिषद व नौ नगर पंचायतों के 208 सभासदो में से 189 सदस्यों ने वोट किया। मतगणना में महिला वर्ग में 99 मत निर्दल प्रत्याशी रेनू पाठक के खाते में आया जबकि 85 वोट अर्चना मौर्या को मिला। 

उधर पुरूष वर्ग में निर्दल प्रत्याशी मनीष जायसवाल को 93 मत और भाजपा प्रत्याशी विष्णु सेठ के खाते 92 वोट आया। 

मतगणना की घोषणा होने के बाद रेनू पाठक व मनीष जायसवाल के खेमे में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। एक दूसरे को बधाईयां देते हुए फूल माला पहनाकर जश्न मनाया जा रहा था। इसी बीच मात्र एक वोट से हारने वाले भाजपा प्रत्याशी ने रिकाउंटिंग का आवेदन दिया। पुनः हुई मतगणना में मनीष जायसवाल हार गये। इस चुनाव के नियम के अनुसार मनीष के हार होने के चलते रेनू पाठक भी सबसे अधिक वोट पाने के बाद चुनाव हार गयी।  हार के बाद रेनू पाठक  सत्ता पक्ष पर धांधली का आरोप लगाते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर हंगामा काटा हंगामा  देख मौके पर भारी पुलिस बल उपस्थित हो गया रेनू पाठक जिला प्रशासन पर सत्ता के दबाव में गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इसकी शिकायत उच्चाधिकारी से करेंगे साथ ही काफी देर तक हंगामा चलता रहा अंत में स्वयं को  जीता हुआ प्रत्याशी बताते हुए  कह कर वापस चली गई । तस्वीरों में आप देख सकते हैं किस  तरह एसडीएम की गाड़ी को प्रत्याशियों ने घेर लिया साथ ही एसडीएम को गाली गलौज दिया इसके बाद एसडीएम वहां से चले गए


इस मामले पर पत्रकारों ने जिम्मेदार अधिकारियों से बात करनी चाही तो कैमरे के सामने अधिकारी अपने को बचते बचाते गाड़ी में बैठते हुए मौके से भाग गए इससे साफ पता चलता है अधिकारियों की कहीं न कहीं मिलीभगत  है मीडिया का कैमरा देखते ही अधिकारी अपने गाड़ी में बैठ कर रफूचक्कर हो गए।

 प्रत्याशी रेनू पाठक ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि आरो आरो द्वारा पहले तू मुझे जीता हुआ प्रत्याशी बताया कुछ ही देर बाद रिकॉउंटिंग की बात कह कर मुझे हरा दिया गया पाठक ने सत्ता पक्ष व जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा मंत्री के इशारे पर मुझे हराया गया है क्योंकि मैं नगरपालिका का का सभासद रही हूं और नगर पालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर करने का काम किया था इसी बात से मंत्री नाराज है आज अधिकारियों से फोन पर फोन करके रिकाउंटिंग कराया गया और मुझे हराया गया।

जिला योजना सदस्य के चुनाव के लिए कुल 208 सभासदों के वोटिंग किया जिसमें कुल 189 लोगों ने अपने मत का प्रयोग किया था जबकि इसमें से चार मत अवैध घोषित हो गए थे कुल 185 मतों पर जीत हार की घोषणा की गई थी।

Related

जौनपुर 41830370654910508

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item