छितौना में हर्षोल्लास से मनी साहू जी महाराज की जयन्ती

 केराकत, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के छतौना गांव में सोमवार की सुबह ग्राम प्रधान ममता यादव की अध्यक्षता में शाहू जी महाराज की जयंती हर्षोल्लास से मनाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ साहूजी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया इस दौरान उपस्थित लोगों को शाहू जी महाराज के बताए हुए मार्ग पर चलने के लिए आह्वान किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी वक्ताओं ने छत्रपति शाहूजी महाराज के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए उनके द्वारा किए गए कार्यों के बारे में लोगों को बताया गया।

फौजी सुभाष यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि महाराजा शाहूजी की सोच भगवान बुद्ध के सिद्धांत पर आधारित था। शाहू जी ने पिछड़े लोगों को समानता, स्वतंत्रता तथा न्याय दिलवाने की कोशिश की। बाबा साहेब ने उसी को आधार मानकर भारतीय संविधान में लोकतंत्र की नींव रखी। 48 वर्ष की आयु में शाहूजी ने अपने राज्य में हजारों सालों से जातिवादी मानसिकता एवं छुआछूत के कारण मानवीय अधिकारों से वंचित किये लोगों को 50 प्रतिशत आरक्षण देकर एसटी/एसटी एवं पिछड़े समाज के लिए क्रांतिकारी कदम उठाए। हमें शाहूजी महाराज जी की शिक्षाओं पर चलकर समाज की बेहतरी के लिये काम करना होगा।तभी जाकर हमारे समाज का विकास संभव है।
इस अवसर पर अपना दल (एस) के केराकत विधानसभा अध्यक्ष दिग्विजय मधुकर, डा. दूधनाथ यादव, बीडीसी सिंह सुरेश यादव, राजकुमार मौर्य, बबलू मौर्य, लल्ला मौर्य, जितेश मौर्य, सुरेश यादव, संजय सरोज, विशाल मौर्य, महेश मौर्य के साथ भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Related

जौनपुर 2798927622554833378

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item