मेडिकल कालेज में भारी खामियां देखकर भड़के प्रभारी मंत्री

जौनपुर। प्रदेश सरकार के मंत्री व जनपद के प्रभारी मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने रविवार को मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दरम्यान पग पग पर खामियां मिलने पर वे कालेज प्रशासन व कार्यदायी संस्था के ऊपर भड़क गये उन्होने चेतावनी देते हुए जल्द ही खामियों को सुधारने का आदेश दिया। छात्रो ने शिकायत किया कि पर्याप्त मात्र में न तो शौचालय है न ही खेलने कुदने के मैदान, लाईब्रेरी समेत अन्य मूलभूत सुविधाएं नही है । मंत्री ने प्रिंसपल को कड़ी फटकार लगाते हुए जल्द ही सभी सुििवधाएं मुहैया कराने का आदेश दिया। 


राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार एवं कृषि निर्यात उत्तर प्रदेश दिनेश प्रताप सिंह द्वारा माँ चौकिया धाम में दर्शन एवं स्थलीय निरीक्षण किया गया।

        राज्यमंत्री ने उमानाथ सिंह स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय का निरीक्षण किया, इसके अंतर्गत एकेडमी भवन, प्रयोगशाला विज्ञान, ओपीडी भवन का निरीक्षण के दौरान प्रधानाचार्य से मेडिकल कॉलेज के निर्माण की प्रगति की जानकारी प्राप्त की और कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर से कार्य की धीमी गति के संदर्भ में जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देशित किया कि 06 महीने के भीतर शासन की मंशा के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण व मजदूरों की संख्या में वृद्धि करते हुए कार्य पूर्ण करें।

         माननीय मंत्री जी द्वारा फ्लोर सीलिंग का  कार्य ठीक प्रकार से न किए जाने पर ठेकेदार पर नाराजगी व्यक्त की और समय सीमा के अंदर कार्य गुणवत्ता पूर्ण तरीके से करने के निर्देश दिए। 


       निरीक्षण के दौरान माननीय मंत्री जी द्वारा अस्पताल के फर्श की जॉइंट, ड्रेन होल एवं सिलेब का कार्य ठीक न होने पर नाराजगी व्यक्त की। 


         मेडिकल कॉलेज में द्वितीय वर्ष के छात्र छात्राओं से माननीय मंत्री जी द्वारा वार्तालाप करते हुए मेडिकल कॉलेज की सुविधा और समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और पूछा किस प्रकार की सुविधा प्राप्त हो रही है, छात्रों  द्वारा अवगत कराया गया कि उनके हॉस्टल में 110 छात्र रहते हैं जिसके लिए मात्र 10 शौचालय उपलब्ध कराया गया है जिस पर माननीय मंत्री जी द्वारा  नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यदायी संस्था को अतिरिक्त शौचालय शीघ्र बनाने के निर्देश दिए गए।

         छात्र-छात्राओं द्वारा माननीय मंत्री जी से मूलभूत सुविधाएं प्ले ग्राउंड, लेक्चर हाल, कैंपस में कैंटीन, पठन-पाठन के लिए पुस्तकालय, छात्र- छात्राओं की सुरक्षा, सहित अन्य सुविधाओं की मांग की गई, जिस पर मंत्री जी द्वारा जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा को निर्देशित किया गया कि पुलिस अधीक्षक से वार्तालाप कर यहां पर सुरक्षा व्यवस्था कराई जाए और चौकीदार, सुरक्षाकर्मी की शिफ्ट वार्ड ड्यूटी लगाई जाए। 

      मा० प्रभारी मंत्री जी द्वारा प्रधानाचार्य को निर्देशित किया कि 3 दिन के अंदर पुस्तकालय की एसी ठीक कराई जाए और विद्यार्थियों के रहने के लिए स्थान, विद्यार्थियों की पाठ्य पठन के लिए लाइब्रेरी जैसी मूलभूत सुविधाएं तत्काल उपलब्ध कराई जाए। 

         इस अवसर पर मा० मत्री जी द्वारा छात्र-छात्राओं से जानकारी प्राप्त की कि खाने की व्यवस्था और पढ़ाई में किसी प्रकार की असुविधा तो नहीं हो रही है जिस पर छात्राओं ने कहा कि खाना अच्छी गुणवत्ता का मिलता है और कोर्स भी समय से पूरा कराया जा रहा है।


               इस अवसर पर माननीय विधायक बदलापुर श्री रमेश चंद्र मिश्रा, जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा, मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, पी०डी० जयकेस त्रिपाठी, डीएसटीओ राम दरस यादव, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, जिला उद्यान अधिकारी ममता सिंह यादव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 


           इसके उपरांत प्रभारी मंत्री द्वारा जिला अस्पताल का निरीक्षण किया गया।

        निरीक्षण के दौरान उन्होंने मरीजों के परिजन से अस्पताल की सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० लक्ष्मी सिंह एवं सी०एम०एस० को निर्देशित किया कि मरीजों को आवश्यक सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।


         इस अवसर पर मा० मंत्री जी द्वारा साफ-सफाई की व्यवस्था, शौचालय, हीट स्टोक वार्ड, पोषण पुर्नवास केंद्र, जनरल वार्ड, मरीज वेटिंग हॉल सहित महिला अस्पताल का निरीक्षण किया और और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Related

जौनपुर 2943612948699613939

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item