सीएम ने खाली कराये गये जमीन पर शौचालय बनाने का दिया निर्देश

जौनपुर। ओलन्दगंज में नजूल की जमीन पर बनाये गये बरनवाल ज्वेलर्स के शो रूम को ध्वस्त करने के बाद नगर मजिस्टेªट ने उक्त जमीन पर नगर पालिका को सार्वजनिक शौचालय और रैन बसेरा बनाने का निर्देश दिया है। साथ ही नगर क्षेत्र में हो रहे भवनो के निर्माण के नक्शे का स्थलीय सत्यापन करने का आदेश हल्के के लेखपालों को दिया है साथ ही सख्त हिदायत भी दिया है कि इस कार्य को पारदर्शी तरीके से किया जाय। यदि किसी के खिलाफ कोई शिकायत मिली तो उसे बख्शा नही जायेगा। 

सिटी मजिस्टेªट ने नियत प्राधिकारी विनियमित क्षेत्र कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होने आम जनमानस की सुविधाओं के लिए भवनों के स्वीकृत मानचित्रों को 20 अप्रैल तक वर्षवार कम्प्यूटर में दर्ज कराये जाने के लिए अवर अभियंता को निर्देशित किया। 

उन्होने ओलन्दगंज से कचेहरी रोड पर नखास मोहल्ले में नजूल की जमीन पर बने बरनवाल ज्वेलर्स को ध्वस्त करके खाली कराये गये जमीन पर नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया कि उस जमीन पर भू तल पर सार्वजनिक शौचालय तथा प्रथम तल पर रैन बसेरा बनाया जाय। 

सिटी मजिस्टेªट ने नगर क्षेत्र में आने वाले सदर तहसील के समस्त लेखपालों की बैठक करके शहर में विनियमित क्षेत्र में हो रहे भवन निर्माण का स्थलीय निरीक्षण करके निर्माण कराने वालों का नक्शा चेक करें यदि नक्शा पास है उसकी एक फोटो कापी प्राप्त करें। यदि नक्शा पास नही है तो निर्माण की चौहद्दी,फोटो व बयान सहित अपनी रिपोर्ट नियत प्राधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करें। उन्होने सख्त हिदायत दिया है कि यदि कोई घूस लेने की बात संज्ञान में आयी तो उसके खिलाफ काठोर कार्यवाही की जायेगी। 

इस आदेश के अनुपालन में लेखपाल संजय कुमार ने दो अनाधिकृत निर्माण की रिपोर्ट तथा लेखपाल प्रभात कुमार यादव द्वारा एक अवैध निर्माण की रिपोर्ट दिया है। 


Related

news 8999544914127991041

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item