आंखों के सामने गायब हो गई स्टैच्यू आफ लिबर्टी

 जौनपुर।आंखें जिसे देख रहीं थी, दिमाग उसे मानने को तैयार नहीं था। कुछ ऐसे ही भ्रम और करिश्मे के बीच जौनपुर में गुजरी मंगलवार की शाम। सबकी नजरों के सामने मंच पर खड़ी'स्टैच्यू आफ लिबर्टी'को पलक झपकते गायब कर देना या अमेरिका का हाईटेक एवं लेटेस्ट आविष्कार इलूजन आफ अमेरिका या फिर आप की स्वप्न सुंदरी को रियलिटी में दिखाने की कला। ये सारे हैरतअंगेज करामात देखकर लोग अचंभित होते रहे और तालियों की गड़गड़ाहट के साथ वाह-वाह करते रहे। उस समय तो आश्चर्य की सीमा ही नहीं रह गई जब तलवारों की सेज पर लेटी लड़की के पेट में नुकीला भाला आर-पार हो गया। यह था प्रख्यात जादूगर ओपी शर्मा की जादू का करिश्मा।
जौनपुर के रुहट्टा स्थित राजकमल चित्र मंदिर में जादूगर ओपी शर्मा के नवीनतम जादुई चमत्कारों से भरे जादू के शो का उद्धाटन बतौर अतिथि दिनेश टंडन (अध्यक्ष, नगर पालिका परिषद) ने शहर के तमाम गणमान्य लोगों एवं अधिकारियों की मौजूदगी में मशाल जलाकर किया। जादूगर शर्मा ने जलती मशाल से शांति और सछ्वावना का प्रतीक एक सफेद कबूतर निकाला, जिसे अतिथि ने उड़ाकर पूरे देश को शांति और सछ्वावना का संदेश दिया। उसी जलती मशाल से जादूगर शर्मा ने फूलों का हार भी निकाला और अतिथि का स्वागत किया।
कुरीतियों से दूर रहने का संदेश
नशा वृत्ति से नौजवानों को दूर रखने की सलाह को लेकर जादुई करिश्मा दिखाया कि कैसे शराब या अन्य कोई नशा इंसान को नष्ट कर देता है यानी सबकी नजरों से ओझल कर देता है। वहीं कन्या भ्रूण हत्या के प्रति सजग कराते हुए बताया गया है कि गर्भ में शिशु की हत्या कर देने से वह मर नहीं जाता बल्कि आत्मा अमर है। वह कभी नहीं मरती, फिर किसी अन्य रूप में जन्म लेती है। उन्होंने इस माध्यम से समाज को यह संदेश देने की पुरजोर कोशिश की है कि प्रकृति के साथ खिलवाड़ करना इंसान को कितना भारी पड़ सकता है।

Related

खबरें 9146049695264403068

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item