डीएम ने एआरटीओ कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

जौनपुर। जिलाधिकारी रविन्द्र मांदड़ ने सहायक सम्भागीय परिवहन कार्यालय जौनपुर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने लाइसेंस पटल पर बायोमैट्रिक कराने आये आवेदकों से वार्ता करते हुये पटल सहायक से पूछताछ किया। उक्त के पश्चात् पंजीयन अनुभाग, यात्री कर, मालकर अनुभाग तथा कैश अनुभाग का निरीक्षण किया। कार्यालय में अपने कार्य कराने आने वाले आवेदकों से भी वार्ता किया। निरीक्षण के दौरान किसी भी प्रकार की अनियमितता नहीं पायी गयी। 


उक्त अवसर पर कार्यालय के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे। इसके पश्चात उन्होंने कार्यालय नगर पालिका परिषद जौनपुर का निरीक्षण किया जहां उन्होंने फाइलों के रख-रखाव, रजिस्टर का अवलोकन करते हुए निर्देशित किया कि बिना किसी कारण के फाइलें, पत्रावलियां लम्बित नहीं रहनी चाहिए और ससमय इस पर उचित कार्यवाही की जाय। इसी क्रम में जिलाधिकारी ने तहसील सदर का औचक निरीक्षण किया जहां उन्होंने खतौनी कक्ष में जाकर देखा कि निर्धारित रेट पर खतौनी वितरित की जा रही है कि नहीं। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सदर पवन सिंह को निर्देश दिया कि राजस्व वादों को ससमय निस्तारित किया जाय। इसके अलावा उन्होंने न्यायालय तहसीलदार का भी निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि शिकायतकर्ताओं से अच्छा व्यवहार करते हुए उनकी समस्याओं का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाय। तहसील में आने वालों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडे़। जिलाधिकारी ने आम जनता से संवाद स्थापित करते हुए फीड बैक लेते हुये शिकायतकर्ताओं से पूछा कि तहसील में किसी भी प्रकार का अतिरिक्त शुल्क तो नहीं दिया जाता है। 


इस दौरान जिलाधिकारी ने लेखपाल और कानूनगो को कडे़ निर्देश दिये कि जो भी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जायेगा, उसके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 8562004511616405584

एक टिप्पणी भेजें

  1. सराहनीय प्रयास डी एम साहब अब कर्मचारियों में डर पैदा होगा

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item