देश के लिए खुद को समर्पित करना ही सच्ची देशभक्ति - प्रो० अजय द्विवेदी

 

जौनपुर। स्वदेशी जागरण मंच के तत्वाधान में कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में संगोष्ठी का आयोजन सूर्यबली यादव स्नातकोत्तर महाविद्यालय में किया गया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो० अजय द्विवेदी व कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ नीरज मिश्रा रहे।

मुख्य अतिथि प्रो० अजय द्विवेदी ने कहा की कारगिल विजय दिवस हमारे देश की बहादुरी और साहस का प्रतीक है।पाकिस्तानी सेना ने कारगिल पर हमला किया,लेकिन हमारे जवानों ने उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया।यह हमें अपने जवानों की बहादुरी और साहस की याद दिलाता है।देश के लिए खुद को समर्पित करना ही सच्ची देशभक्ति है।देशभक्ति से बड़ा कोई धर्म नहीं है।पढ़ाई के साथ साथ समाज की सेवा का भाव भी सच्ची देशभक्ति है।हम सभी को देश का जिम्मेदार नागरिक बनकर देश हित में कार्य करना चाहिए।

कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ नीरज मिश्र ने कहा देश के लिए युवाओं को प्रत्येक क्षण ईमानदारी से कार्य कर देश के शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि प्रेषित करनी चाहिए।देश के लिए मारना और जीना दोनों ही देश भक्ति है।

विशिष्ट अतिथि जिला सहसमन्यवक उद्देश्य सिंह ने कहा की युवाओं की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है कि अन्याय के खिलाफ आवाज उठाते हुए भ्रष्टाचार मुक्त भारत के सपने को साकार करने हेतु आगे बढ़े।युवाओं को स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनने की ओर ध्यान देना चाहिए।युवा परिवर्तन का वाहक है और परिवर्तन अवश्यंभावी है कोई इसे स्वीकार करे या न करे ये होंगे क्योंकि बिना परिवर्तन के न प्रकृति चल सकती है न समाज।

उक्त अवसर पर महाविद्यालय के प्रबंध समिति के सदस्य रोहित यादव ,पूर्णकालिक संगठन मंत्री आदित्य कुमार,दिव्यांशु सिंह,रमेश समेत आदि शिक्षक छात्र उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 4366951997549080197

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item