यदि अधिकारी अपने जिम्मेदारियों का सही रूप से निर्वहन करें तो जौनपुर निपुण जिला बन जायेगा

 

जौनपुर। सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) वाराणसी ने विद्यालयों में टाइम टेबल से पढ़ाई, समय से विद्यालयों का संचालन, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में बच्चियों से संबंधित समस्त व्यवस्थाएं की समीक्षा के दौरान कहा कि यदि यह कार्य अच्छे ढंग से हो तो जौनपुर जनपद प्रदेश में सबसे पहले निपुण हो जाएगा। 

           सीसीएल एवं अन्य अवकाश लेने वाले शिक्षकों पर अनावश्यक छुट्टी अर्जित करने पर लगाम लगाए जाने की बात कही एवं यह भी कहा कि शिक्षक खंड शिक्षा अधिकारी एवं सभी पदों पर विराजमान अधिकारी अगर अपनी अपनी जिम्मेदारियों को सही रूप में निर्वहन करें तो जनपद को निपुण जिला बनाने में देर नहीं लगेगी। 

 सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) वाराणसी ने जनपद में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा चलाई जा रही समस्त योजनाओं की बारी-बारी से समीक्षा की गई। कायाकल्प से संबंधित पैरामीटरों के संतृप्तिकरण पर प्रसन्नता व्यक्त की गई। निपुण विद्यालय बनाने, विद्यालयों के निरीक्षण की प्रगति, एमडीएम में बच्चों की उपस्थिति की प्रगति, कोर्ट केस की प्रगति, आईजीआरएस प्रगति, एमडीएम की प्रगति, किचन गार्डन की धनराशि प्रेषण की समीक्षा तथा रानी लक्ष्मीबाई आत्मरक्षा प्रशिक्षण की समीक्षा की।

शुक्रवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक वाराणसी डॉ0 सत्य प्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में मंडलीय समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें जनपद के समस्त खंड शिक्षा अधिकारी, समस्त जिला समन्वयक, समस्त कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की वार्डन तथा समस्त एस0आर0जी0 उपस्थित रहे।

            उक्त अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया।
    

Related

जौनपुर 3088210969118021943

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item