प्राचार्य हुए हनी ट्रैप के शिकार, ठगों ने मांगी दस लाख रूपये की रंगदारी

जौनपुर। मोहम्मद हसन पीजी कालेज के प्राचार्य डा0 अब्दुल कादिर खान हनी ट्रैप के शिकार हो गये है। वीडियों काल करने वाली महिला ने अब उनका वीडियों वायरल करने की धमकी देकर दस लाख रूपये की मांग किया है। डा0 कादिर इस मामले में पैनिक होने के बजाय साइबर अपराधियों को सबक सिखाने के लिए जेल की सलाखों के पीछे भेजने के लिए पुलिस से शिकायत की है। 

नगर के प्रतिष्ठित कालेज मोहम्मद हसन पीजी कालेज समेत आधा दर्जन शिक्षण संस्थाओं के प्रबंधक डा0 अब्दुल कादिर खान आज अपने कार्यालय में बैठकर कामकाज निपटा रहे थे। डा0 कादिर ने बताया कि करीब चार बजे दो बार वीडियों काल आया मैने नही उठाया लेकिन उसके बाद पुनः काल आया तो मैने सोचा हो सकता कोई परेशान हो इस लिए मैने वीडियों काल को रिसीव कर लिया। वीडियों काल रिसीव होते ही काल करने वाली महिला ने आपत्तिजनक हरकत करना शुरू कर दिया मैने विरोध करते हुए फोन को काट दिया। कुछ देर बाद उक्त नम्बर से मेरे नम्बर पर कुछ आपत्तिजनक वीडियों भेजा गया जिसे वायरल करने की धमकी दी गयी है। वीडियो वायरल न करने के एवज में मुझसे दस लाख रूपये की मांग की गयी है। 

डा0 कादिर ने कहा कि मै इस तरह के जालसाजो के चंगुल में फंसने के बजाय उन्हे सबक सिखाने के लिए मुकदमा दर्ज कराने जा रहा हूं। 

इस मामले में एसपी सिटी ब्रजेश कुमार ने जनता को आगाह किया कि कोई भी अज्ञात नम्बर से आने वाली वीडियों काल को कत्तई रिसीव न करें यदि गलती से नम्बर उठ गया तो आप वीडियों कॉलिंग स्पैम के शिकार हो गये है तो पैनिक होने के बजाय तत्काल साइबर क्राईम के नम्बर 1930 या इस वेब साइट https://www.cybercrime.gov.in पर शिकायत करें।   

Related

जौनपुर 1437176992344343307

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item