रावण का पुतला दहन होते ही जयश्री राम की हुई गूंज

खेतासराय(जौनपुर) क्षेत्र के खुदौली गांव में विजय दशमी बहुत ही धूमधाम से मनाई गई । शनिवार की देर शाम रावण का पुतला दहन होते ही पूरा मेला क्षेत्र जय श्रीराम के उद्घोष से गूंज उठा । बच्चों ने मेला का जमकर लुत्फ़ उठाया। ज्योतिषाचार्य अवनीश सिंह 'गुरु' की मौजूदगी आकर्षण का केंद्र रही । सुरक्षा के लिहाज से पुलिस सतर्क रही । 


इस गांव की दशमी मेला अपना अलग स्थान रखती है । रामलीला के बाद यहाँ लगने वाली मेला में गांव के एलावा क्षेत्र के लोग सहभागिता करते है । भगवान राम और लंका के राजा के बीच युद्ध मे रावण का पुतला दहन हुआ । रावण का पुतला दहन होते ही जयश्री राम का जयकारा से गूंज उठा । यह मेला असत्य पर सत्य की जीत पर लगने वाली मेला हर किसी के लिए ख़ास होती है । इस मौके पर अलग अलग व्यंजनों का जमकर लुत्फ़ उठाते दिखे । खास बात यह रही कि ठेले और खुमचा पर लगाने वाले दुकानदारों को अवनीश गुरु ने फ़्री करा दिया । जिस से असमर्थ परिवार भी मेले का आनंद उठा सका । जिसकी लोगों ने ख़ूब सराहना की ।

इस मौके पर प्रमुख से समाजसेवी रिन्कू सिंह, मन्नू नेता, जगदम्बा प्रसाद पांडेय, अभिषेक परमार, विशाल यादव, प्रिंस सिंह, शिवम, सर्वेश यादव, गिरीश स्थाना, दिलीप चौरसिया, राजेश यादव, डॉ अविनाश, सर्वेश यादव, अमन समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहे ।

Related

जौनपुर 1745450492102793119

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item