जनपद वासियों की सेवा में सदैव रहूंगा तत्पर : दिनेश सिंह

शाहगंज, जौनपुर। जिले में बतौर जिलाधिकारी अपनी सेवा दे चुके चित्रकूट मंडल आयुक्त से सेवानिवृत हुए दिनेश कुमार सिंह गुरुवार को श्रीराम लीला समिति शाहगंज कार्यालय पर पहुंचे। यहां समिति के लोगों ने उन्हें रामनामी पटका, अंगवस्त्रम और स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया। 

पूर्व अयुक्त ने नगर की 186 वर्ष पुरानी रामलीला के इतिहास को बेहद ही संजीदगी से सुनते हुए बताया कि चार पीढ़ियों तक आज भी इस रामलीला का इतिहास लोगों के बीच में बना हुआ है। यह अपने आप में बड़े गर्व की बात है। श्री सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान नगर की रामलीला, दशहरा और ऐतिहासिक भरत मिलाप के विषय में सुना था, लेकिन व्यस्तता के कारण कभी त्योहार पर पहुंच नहीं सका। उन्होंने समिति के लोगों से कहा कि अब पूरा समय है, एक दिन यहां की लीला का मंचन देखने जरूर आऊंगा। मैं कहीं भी रहूं लेकिन इस बार का दशहरा शाहगंज में ही मनाऊंगा। 

उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी रहते हुए जनपद वासियों की सेवा में लगा रहा, अब सेवानिवृत्त होने के बाद भी जिले का सेवक बनकर सभी के सुख दुःख में सदैव शामिल रहूंगा। पूर्वांचल में खास ख्याति रखने वाले जौनपुर जिले की सबसे बड़ी तहसील शाहगंज के प्रबुद्ध नागरिकों, वरिष्ठ व्यापारियों के सम्मान से गदगद पूर्व जिलाधिकारी ने जय श्रीराम का उद्घोष भी किया। समिति के अध्यक्ष संदीप जायसवाल अन्य ने अंगवस्त्रम और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर संरक्षक जवाहिर लाल अग्रहरि, गिरधारी लाल, सर्वेश चौरसिया, महेन्द्र वर्मा एडवोकेट, राजीव सिंह, अजय अग्रहरि, मंटू चौरसिया, काली चरण, धीरज पाटिल, वरिष्ठ पत्रकार इंद्रजीत सिंह मौर्य, फोटो जर्नलिस्ट आशीष श्रीवास्तव, पत्रकार एखलाक खान, शिक्षक नेता प्रशांत मिश्रा, वेद प्रकाश, नितिन साहू, पवन जायसवाल समेत भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 4408397382636205470

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item