स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के गांव में बनाएंगे स्मृति द्वार : गिरीश यादव

खेतासराय(जौनपुर) उत्तर प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने कहा कि अपने विधानसभा के हर स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के गांव में उनके स्मृति में मुख्यद्वार बनाएंगे । 

हर सड़क को नेशनल हाइवे से जोड़े गए । बिजली पानी और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किये गए । सपा के बिना नाम लिए आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनकी सरकार में सिर्फ़ जाति धर्म की राजनीति हुई है  ।

वह शुक्रवार को सोंधी ब्लॉक मुख्यालय पट अमृत कलश संयोजन कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि सम्बोधित कर रहे थे । श्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मंत्री जन्म दिन से हर पात्र गृहस्थी के लोगों के आयुष्मान कार्ड योजना के तहत पाँच लाख रुपये की सुविधा दी जा रही है । मेरा माटी मेरा देश अमृत महोत्सव के तहत गांव शहरों से इकट्ठा हुए मिट्टी और अक्षत को ब्लॉक, जिला, और प्रदेश के बाद दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा लाल चौक पर स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में स्मारक बनाया जाएगा । यह मेरा माटी नही चंदन है इस का स्वागत करो ।

विशिष्ट अतिथि शाहगंज विधायक रमेश सिंह ने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ही के नेतृत्व में देश मे एक कीर्तिमान हासिल किया है ।
इस से पूर्व मुख्यातिथि गिरीश चन्द्र यादव राज्यमंत्री और विधायक रमेश सिंह ने कलश पर दीप प्रज्वलित किया ।
गायक अवनीश तिवारी के एक के बाद कई परस्तुति ने समा बांध दिया ।  
इस मौके पर प्रमुख रूप से विजय सिंह विद्यार्थी, प्रमुख प्रतिनिधि अजय सिंह, मंत्री प्रतिनिधि अजय सिंह, बीडीओ जितेंद्र सिंह, एसडीएम शीलेंद्र कुमार, हरेन्द्र यादव, अनिल उपाध्याय, मनीष गुप्ता, रूपेश गुप्ता, जैश त्रिपाठी, प्रधान मंगला समेत अन्य लोग शामिल रहे ।
संचालन धर्मेंद्र मिश्र ने किया ।

स्वतन्त्रता सेनानियों और भूतपूर्व सैनिकों को किया गया सम्मानित

खेतासराय(जौनपुर)  सोंधी विकास खण्ड के जनप्रतिनिधियों द्वारा मेरा देश माटी कार्यक्रम के तहत कलश लेकर गुरुवार को यहाँ ब्लॉक लेकर पहुँचे थे । शुक्रवार को अमृत कलश संयोजन कार्यक्रम में राज्यमंत्री स्वतन्त्र प्रभार गिरीश चन्द्र यादव ने सेनानियों के परिवार के लोगों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया । खलीलपुर के बिपिन स्व बिहारी सिंह के पुत्र प्रदीप कुमार सिंह, राममूरत सिंह के पौत्र अरविंद कुमार सिंह, स्व हंसराज सिंह के पुत्र देवी प्रसाद सिंह, बरगांव ठाकुर प्रसाद सिंह के पौत्र बृजेश सिंह, हड़ही  जयप्रकाश, मानीखुर्द यदुवंश यादव, सन्दहा  विष्णु बिन्द, खुदौली सुभाष चन्द्र आदि लोग शामिल रहे ।

Related

जौनपुर 9072565677331612161

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item