गड्ढायुक्त सड़क को गड्ढा मुक्त करके ग्रामीणों ने पेश की मिशाल

 केराकत, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के तरियारी गांव के पूरब दलित बस्ती में वर्षो से बने रोड के जर्जर हो जाने से ग्रामीणों के आवागमन को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। सड़क से डामर गायब हो जाने से नुकीली गिट्टियों के उभर गई थी जिससे हर दिन होने वाले सड़क हादसों से राहगीर और स्थानीय लोग चोटिल हो रहे थे। खासकर बरसात के दिनो में लोगों को कीचड़ से भरे रास्ते से होकर अपने घरों तक जाने को मजबूर थे। कई बार ग्रामीणों ने जर्जर सड़क को लेकर लोग निर्माण विभाग का ध्यान आकृष्ट कराने का प्रयास किया, मगर जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारियों का ध्यान आकृष्ट नहीं हो पाया जबकि इस मार्ग पर शासकीय विद्यालय होने के नाते छात्र-छात्राओं का भी आवागमन लगा रहता है।

थक—हारकर ग्रामीणों ने दयनीय हुए रास्ते को लेकर एकजुट होकर सर्वसम्मति से मदद कर सड़क निर्माण को लेकर अपनी सहमती जताई। तत्पश्चात ग्रामीणों ने एक—दूसरे के सहायता से डेढ़ लाख रुपये की राशि जुटाकर लगभग दो सौ मीटर गड्ढों में हुई तब्दील सड़क को ईंट के टुकड़ी, राबीस और मिट्टी डालकर जर्जर सड़क की मरम्मत करा दिया। ग्रामीणों के इस कार्य की सराहना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। उल्लेखनीय है कि यह मार्ग शहाबुद्दीनपुर, पचवर व पतौरा को जोड़ने वाला संपर्क मार्ग है।
सड़क मरम्मत में इन ग्रामीणों ने की मदद
जर्जर सड़क मरम्मत को लेकर ग्रामीणों में जोश देखने को मिली हर कोई सहायता राशि जुटाने के लिए एक—दूसरे को प्रेरित किया जिसका नतीजा निकला कि वर्षों से जर्जर सड़क की मरम्मत हो सकी। सहायता राशि देने वालों में ग्राम प्रधान ओम प्रकाश यादव, जिला पंचायत सदस्य उमा भारती पत्नी पप्पू भारती, संजय यादव, विकास, कर्मराज, सत्येन्द्र नाथ, जनार्दन उर्फ गुड्डू, राजेश यादव मास्टर, राजेश उर्फ मुन्ना, गोलू, अजय दिवाना, खर्चू, राहुल, रवि प्रकाश (वकील), धर्मेंद्र (वकील), गोलू, आनन्द, अजय, लल्लन प्रसाद, राम अवध (औघड बाबा), जितेंद्र कुमार, दुधनाथ इंजीनियर सहित गांव के अन्य लोगों के सहयोग से रोड का मरम्मत करवाया गया।

Related

जौनपुर 4815030086664168066

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item