सरदार सेना के जिलाध्यक्ष अरविन्द जी ने मनायी पटेल जयंती

जौनपुर। सरदार सेना के जिलाध्यक्ष अरविन्द पटेल के नेतृत्व में लौहपुरुष, भारत रत्न, आधुनिक भारत के निर्माता, अखंड भारत के शिल्पकार, एकता के प्रतिमूर्ति, भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयन्ती पर विकास भवन में स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

इस दौरान जिलाध्यक्ष श्री पटेल ने सरदार पटेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत देश की एकता के सूत्रधार थे। ऐसे महापुरुष को भारत का लौह पुरुष कहा जाता है। गृह मंत्री बनने के बाद भारतीय रियासतों का विलय की जिम्मेदारी उनको सौंपी गई थी। उन्होंने अपने दायित्व का निर्वहन ईमानदारी से करते हुए छोटी-बड़ी रियासतों को भारत में विलय कराया। देश के एकता के सूत्रधार थे। भारत की राजनीति इतिहास में सरदार पटेल के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। सरदार पटेल नवीन भारत के निर्माता के राष्ट्रीय एकता के बेजोड़ शिल्पी के देश के विकास में सरदार पटेल का महत्व को सदैव याद रखा जाएगा। देश की आजादी के संघर्ष में उन्होंने जितना योगदान दिया। उससे ज्यादा योगदान उन्होंने स्वतंत्र भारत को एक करने में दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान राजनेता को सरदार पटेल से सीख लेनी चाहिए।
कार्यक्रम में वृजेद्र पटेल, विपिन पटेल, राजेश यादव, जगं बहादुर, विकास, गुड्डू यादव, राजकुमार सिंह, हरिशंकर पटेल, अमर बहादुर चौहान, विशाल पटेल, बनवारी गुप्ता, रितिक पटेल, रवि पटेल, शिव पटेल सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे|

Related

जौनपुर 5811085875154936897

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item