अवैध कब्जे पर चला बाबा का 7 बुलडोजर, अतिक्रमण से मुक्त करायी गयी सरकारी जमीन

जौनपुर। ग्राम समाज व समाधि स्थल की जमीन को कब्जा करके बनाये गये चर्च पर आज प्रशासन का बुलडोजर चल गया है। राजस्व टीम भारी पुलिस बल के साथ आधा दर्जन से अधिक जेसीबी मशीन लेकर गांव पहुंचकर सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया जा रहा है। प्रशासन इस तरफ जाने वाले सारे रास्ते को सील कर दिया है यहां तक की पत्रकारो को भी वहां जाने की अनुमति नही है। 

बताते चले इसी जमीन की नापी करने के लिए बीते 29 सितम्बर में गांव में पहुंची राजस्व विभाग की टीम व पुलिस पार्टी पर दबंगो ने हमला बोल दिया था। हमले में दो लेखपाल समेत कई पुलिस कर्मी घायल हो गये थे। पुलिस ने इस मामले में पादरी समेत 35 से अधिक लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कईयों को जेल भेज चुकी है।

 चंदवक थाना क्षेत्र का भुलनडीह गांव लगभग एक पखवाड़े से सुर्खियों में बना हुआ है।29 सिंतबर को गांव में बने जीवन ज्योति ईसाई धर्म प्रार्थना केंद्र को ग्राम समाज व समाधि स्थल की भूमि पर बने होने की उच्च स्तर पर की गई शिकायत के निस्तारण के लिए पैमाइश करने नायब तहसीलदार के नेतृत्व में गई राजस्व टीम के वापस लौटते समय रास्ते में दो दर्जन से अधिक बाइक से मुंह बांधे कथित यीशु अनुयायियों द्वारा पथराव कर दिया गया जिससे दो लेखपाल व चालक घायल हो गए व सरकारी वाहन का शीशा टूट गया था। पुलिस ने लेखपाल की तहरीर पर 35 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर 13 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। दूसरे दिन की गई पैमाइश में निर्माण ग्राम समाज व समाधि की भूमि पर होना पाया गया था जिसकों गिराने के लिए प्रशासन ने नोटिस चस्पा किया था। 

 अवैध निर्माण गिराने के लिए दोपहर बाद एसडीएम नेहा मिश्रा, एडिशनल एसपी बृजेश कुमार, सीओ गौरव शर्मा,नायब तहसीलदार हुसैन अहमद,थानाध्यक्ष महेश कुमार सिंह,राजस्व कर्मी, सर्किल के सभी थानों की फोर्स, पीएसी,दमकल कर्मियों के साथ पहुंचे और सात जेसीबी की मदद से अवैध निर्माण गिरना शुरू किया। चारों तरफ बनी बाउंड्रीवाल को गिराने के साथ हाल,कमरों के अलावा अन्य निर्माण कार्य तोड़ा गया।तोड़ने की कार्रवाई देर रात तक चलती रही।सुरक्षा की दृष्टि से प्रार्थना केंद्र को जाने वाले रास्तों को सील कर दिया गया था।किसी को आने जाने नहीं दिया गया। यहां तक कि पत्रकारों का भी प्रवेश वर्जित कर दिया गया था।इस संबंध में एसडीएम नेहा मिश्रा ने बताया कि अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई चल रही है।जो भी अवैध निर्माण है सब गिराया जाएगा।

Related

जौनपुर 2315790445921357361

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item