लिंक रोड पर स्पीड ब्रेकर्स लगाया जाय : डीएम

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

            बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद में ब्लैक स्पॉट्स चिन्हांकन की कार्यवाही कमेटी गठित कर किए जाने, मडियाहू चौराहे सहित सभी लिंक रोड पर स्पीड ब्रेकर्स लगाने, एज पर कर्व बनाने, मुख्य मार्ग पर एंबुलेंस और पेट्रोलिंग की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये , जिससे कि दुर्घटना के उपरान्त गोल्डेन आवर में इसकी सुविधा प्राप्त किया जा सके।
                  वाहन चलाते समय वाहन चालक द्वारा हेलमेट न लगाने, सीट बेल्ट न पहनने सहित अन्य यातायात नियमों के पालन न करने के संबंध में प्रवर्तन की कार्रवाई किए जाने, मुख्य मार्गों पर चालान करने, सड़क सुरक्षा संबंधी जो भी दिशा निर्देश शासन से प्राप्त हैं उसके क्रियान्वयन, स्कूलों के वाहन चालकों के लिए सड़क सुरक्षा संबंधी कैंप लगाने, स्कूली बच्चों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।    
                     इसके अलावा जिलाधिकारी ने यातायात निरीक्षक को निर्देशित किया कि ऐसे 18 साल से कम उम्र के युवा जिनके पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है ,वाहन चलाते हुये पाए जाते है तो नियमों का उल्लंघन करने पर उनके अभिवावको पर रू 25000 का जुर्माना लगाया जाए।
                  इसके अलावा जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि अनफिट वाहनों खासकर स्कूली वाहनों का निलंबन करें, सड़क दुर्घटना में घायलों को चिकित्सकीय सुविधा देने के संबंध में समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि कम से कम समय में एंबुलेंसं उक्त स्थल तक पहुंचे जितने भी सीएचसी एवं पीएससी हैं वहां पर एक्सीडेंट होने पर तुरंत घायलों को उपचार दिलाया जाए इसके साथ ही एंबुलेंस में सभी जरूरी यंत्र सही अवस्था में हो।
इस अवसर पर एसीएमओं, एक्सईएन पी.डब्लयूडी. एक्सईएन जलनिगम, पुलिस प्रशासन के अधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 3047453009026258332

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item