जिला स्तरीय क्रियान्वयन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक संपन्न

 जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय क्रियान्वयन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। 

                 बैठक में 2 अक्टूबर 2023 से 31 मार्च 2024 के  मध्य जन योजना अभियान का आयोजन करते हुए वित्तीय वर्ष 2024-25 की नियोजन प्रक्रिया प्रारंभ किए जाने तथा सामाजिक एवं आर्थिक विकास के दृष्टिगत ग्राम/क्षेत्र /जिला पंचायतों द्वारा तैयार  वार्षिक कार्ययोजना को  सक्षम  समिति से अनुमोदन के पश्चात ई  ग्राम स्वराज पोर्टल पर अपलोड कराए जाने पर विचार विमर्श, सतत विकास लक्ष्य के स्थानीकरण की दिशा में विषयगत थीम यथा गरीबी मुक्त गांव, स्वस्थ गांव, सुशासन वाला गांव आदि पर चर्चा की गई।
            बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि पंचायत विकास योजना के पांच चरण होंगे जो इस प्रकार है वातावरण निर्माण, पारिस्थितिकी विश्लेषण, आवश्यकताओं/समस्याओं की पहचान, संसाधनों का निर्धारण, प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृती। 
         इसके  पश्चात जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन भी विद्यालयों में विद्युतीकरण नहीं हुआ है वहां जल्द से जल्द विद्युतीकरण कराए, हर गांव में ग्राम सभा के आयोजन के साथ ही आयुष्मान सभा का भी आयोजन हो तथा लोगो को 2अक्टूबर को स्वच्छता की शपथ भी  दिलाई जाए।
           बैठक में मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, जिला पंचायत राज अधिकारी, समस्त एडीओ पंचायत सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 7563365218639803659

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item