कौशल परक शिक्षा के बिना जीवन में आगे बढ़ पाना मुश्किल

 जौनपुर। जन शिक्षण संस्थान  द्वारा विश्व युवा कौशल दिवस के अवसर पर युवा कौशल संवाद एवं संगोष्ठी का आयोजन संस्थान के कार्यालय में किया गया। जिसमे युवावो को कौशल एवं तकनिकी शिक्षा के महत्व पर प्रकाश  डाला गया। जिसमे मुख्य अतिथि रीना पाण्डेय सिनियर सहायक वाणिज्य कर विभाग, खुशबू गुप्ता स्टेनोग्राफर वाणिज्य कर विभाग रही।

 मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कौशल परक शिक्षा पर जोर देते हुए कहा की यह प्रतिस्पर्धा का समय हैं जिसमे बिना कौशल परक शिक्षा के जीवन में आगे बढ़ पाना मुश्किल हो जाता हैं, खुशबू गुप्ता जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि अगर व्यक्ति में कोई हुनर हैं तो वह आसानी से इस कठिन दौर में भी अपनी रोजी रोटी कि व्यवस्था आसानी से कर सकता है।

कार्यक्रम अधिकारी अवधेश श्रीवास्तव ने जन शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित समस्त गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज का समय कौशल का समय हैं जिसके भी हाथ में हुनर हैं वह रोजगार के लिए परेशांन हो ही नहीं सकता क्युकी कौशल से ही रोजगार का सृजन होता हैं, युवा कौशल दिवस आज के समय में बढती हुई बेरोजगारी में कौशल परक शिक्षा देश के विकाश में सहायक होगी और सभी के हांथो में रोजगार होगा, एवं आये हुए सभी अतिथियों एवं लाभार्थियों का आभार व्यक्त किया। 

इसी क्रम मे स्वक्षता पखवाड़ा का आज स्वक्षता के प्रति शपथ दिलाकर शुभारंभ किया गया और सभी लाभार्थियों से अनुरोध किया गया की वह समाज को स्वक्षता के प्रति जागरूक करने का प्रयास करे। खुशबू गुप्ता जी ने लोगों को शपथ दिलाकर स्वक्षता के प्रति प्रतिबद्ध रहने को प्रेरित किया । 

कार्यक्रम का सफल सञ्चालन कार्यक्रम अधिकारी रजनीश प्रताप सिंह ने किया कार्यक्रम को सफल बनाने में सहायक कार्यक्रम अधिकारी विनोद मिश्रा, लेखाकार जितेंद्र विश्वकर्मा, प्रशिक्षिका साधना श्रीवास्तव, प्रतिमा मौर्या एवं विनय गुप्ता का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Related

जौनपुर 754197840843243190

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item