प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में बही विकास गंगा: गिरीश यादव

जौनपुर। मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे होने पर प्रदेश सरकार के मंत्री व नगर विधायक गिरीश चंद्र यादव ने गुरूवार को नगर के एक होटल में पत्रकारो से रू-ब-रू हुए। उन्होने पूरे दावे के साथ कहा कि देश में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विकास की गंगा बह रही है। सेवा,सुशासन एवं गरीब कल्याण हेतू निरंतर कार्य किया जा रहा है। गरीबो को पक्का घर, शौचालय और हर घर नल से जल दिया जा रहा है। उन्होने जौनपुर में अपने कार्यकाल हुए तथा हो रहे विकास कार्यो को भी गिनाया। उन्होने कहा कि सीहीपुर रेलवे क्रासिंग पर जल्द ही ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा, जगदीश रेलवे क्रासिंग के लिए प्रस्ताव भेजा गया है जल्द ही मंजूरी मिल जायेगी। इसके अलावा नये पुल से सटे हुए एक नये पुल का का कार्य प्रारम्भ हो गया है। जिले में रोजगार के संसाधन के सवाल पर कहा कि जल्द ही इस दिशा में कार्य किया जायेगा।  

उन्होंने कहा कि केन्द्र में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार है, जिसने देश के प्रत्येक वर्ग के लोगों को राहत देने के लिये अनेक तरह की योजनाएं बनाई हैं। विकास और विदेश नीति के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को विश्व पटल पर पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि भारत की चरमराती अर्थव्यवस्था को सही करने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो प्रयास किये हैं, उनकी पूरी विश्व में सराहना हो रही है।         
                           गिरीश चंद्र यादव कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 9 साल की सरकार का शासन बेदाग रहा है, एक भी भ्रष्टाचार का मामला सामने नहीं आया है, यह अपने आप में बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कहा कि नौ साल बेमिसाल रहे, यह 9 साल सेवा और सुशासन की सरकार रही जिसने गरीबी के लिए कार्य किया । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व के लोकप्रिय नेता है, आज हम सब मोदी सरकार किए गए कार्यों को जनता के बीच लेकर जा रहै हैं, जबकि दूसरी पार्टियां जनता के बीच जाने से बचती रही है।
 उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार के 09 साल पूरा होने के बाद देश मे बहुत बदलवा हुआ, भाजपा दुनिया मे सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सबका साथ, सबका विकास और सबके विश्वास के साथ काम करते हुए बिना भेदभाव के हर जाति वर्ग और धर्म के लोगों को जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित कर रही है। उन्होंने अयोध्या में 500 वर्षो से लड़ाई चल रही थी, प्रधानमंत्री मोदी ने सब खत्म करके निर्माण चालू करा दिया, जनवरी 2024 में रामलला विराजमान होंगे। उन्होंने कहा कि धारा 370 को कश्मीर से हटाया गया, आज कश्मीर पर तिरंगा लहरा रहा है। 
                    प्रदेश में कानून व्यवस्था की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही सरकार में गुंडे, माफियाओं के साथ ही अपराधियों के लिए कोई भी जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि आज गुंडे, माफिया और अपराधी जीवन की भीख मांग रहे हैं, जबकि इसके पूर्व की सरकारों में इनकी स्वयं सरकार चलती थी।
 अपने विधानसभा क्षेत्र जौनपुर सदर में हुए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने महिला आईटीआई के लिए 12 करोड़ रुपये स्वीकृत किया है, शीघ्र ही इसके बनने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि खेल को बढ़ावा देने के लिए इंदिरा गांधी स्टेडियम सिद्धीकपुर में मल्टीपरपज हाल बनाने के लिए भारत सरकार ने ही 10 करोड़ रुपये स्वीकृत किया है, इसका निर्माण कार्य शुरू हो गया है। विधानसभा के अंतर्गत आने वाली चार सड़कों के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। माता शीतला धाम चौकिया के सुंदरीकरण के लिए पर्यटन विभाग की तरफ से चार करोड़ रुपए स्वीकृत किया गया है, शीघ्र ही यहां पर कार्य शुरू हो जाएगा । उन्होंने जौनपुर नगर में गोमती नदी के तट हनुमान घाट और प्रतिमा विसर्जन घाट पर लगभग 20 करोड़ रुपये से निर्माण कार्य चल रहा है ,जहां पर सीढ़ियां बनाई जा रही हैं, इसके बन जाने से यहां पर नगर वासियों को नदी में स्नान करने के साथ ही सुबह-शाम टहलने की भी सुविधा रहेगी।
                            इस अवसर पर पूर्व विधायक सुरेंद्र प्रताप सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता श्याम मोहन अग्रवाल सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Related

जौनपुर 3631573465354225428

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item